Header Ad

बोपन्ना ने जीता पहला ऑस्ट्रेलिया ओपन टाइटल

By Vipin - January 28, 2024 10:35 AM

भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने करियर का पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन जीत लिया है। 43 साल के बोपन्ना अपने ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एब्डन के साथ साल के पहले ग्रैंड स्लैम की मेंस डबल में चैंपियन बने। इसी के साथ बोपन्ना ने पहला मेंस डबल्स ग्रैंड स्लैम टाइटल जीता है और ओपन एरा में ऐसा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए हैं। यह बोपन्ना के करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है।

रॉड लेवर एरीना में शनिवार को भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने इटली के सिमोन बोलेली और एंड्रिया ववास्सोरी की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6, 7-5 से हराया। करीब डेढ़ घंटे तक चले फाइनल मुकाबले में बोपन्ना-एब्डन की जोड़ी का दबदबा कायम रहा।

पहला सेट टाई-ब्रेकर, दूसरे में आसानी से जीते

पहला सेट दोनों के लिए मुश्किल रहा। हर पॉइंट के लिए कड़ा संघर्ष हुआ और 6-6 गेम की बराबरी होने के बाद मामला टाई ब्रेकर में चला गया। टाई ब्रेकर में बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी ने बाजी मारी। दूसरे सेट में भी स्कोर एक समय 5-5 हो गया था। लग रहा था कि इसका फैसला भी टाई-ब्रेकर से होगा, फिर बोपन्ना और एब्डेन ने प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर दी। इसके बाद अगला गेम भी जीत कर सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store