Header Ad

6 फ़ुटबॉल रिकॉर्ड जो 2024 में टूट सकते हैं

By Akshay - January 04, 2024 02:31 PM

6 Football Records That Could Be Broken in 2024: फ़ुटबॉल, अप्रत्याशित और उत्साहवर्धक खेल होने के कारण, रिकॉर्ड टूटने की संभावना लगातार बनी रहती है। जैसे ही 2023-2024 सीज़न सामने आएगा, कई फुटबॉल रिकॉर्ड खेल के कुछ सबसे बड़े नामों द्वारा तोड़े जाने या उनसे आगे निकलने की पहुंच में हैं।

बुंडेसलिगा में गोल स्कोरिंग कारनामों से लेकर प्रीमियर लीग में ऐतिहासिक प्रदर्शन तक, और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उम्र को मात देने वाले कारनामों से लेकर महाद्वीपीय गोल स्कोरिंग प्रशंसाओं तक, आगामी वर्ष दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों के लिए उत्साह का वादा करता है। आइए उन छह फुटबॉल रिकॉर्ड्स के बारे में जानें जो संभावित रूप से 2024 में फिर से लिखे जा सकते हैं।

Most Goals in a Bundesliga Season

बुंडेसलिगा ने 2020-21 सीज़न में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की की अविश्वसनीय गोल स्कोरिंग की होड़ देखी, जहां उन्होंने 41 गोल के साथ एक रिकॉर्ड बनाया। अब इंग्लिश स्ट्राइकर हैरी केन इस रिकॉर्ड को तोड़ने की दौड़ में हैं.

वर्तमान में बायर्न म्यूनिख के लिए खेलते हुए, केन ने पहले ही केवल 15 खेलों में प्रभावशाली 21 गोल किए हैं। सीज़न का आधा हिस्सा शेष रहते हुए, केन के लेवांडोव्स्की के रिकॉर्ड को पार करने की संभावना निश्चित रूप से कार्ड पर है, जो उनके शानदार करियर में एक और उपलब्धि जोड़ देगा।

Highest attendance in Premier League history

James Milner, अनुभवी मिडफील्डर जो वर्तमान में ब्राइटन और होव अल्बियन के लिए अपना व्यापार कर रहे हैं, इतिहास बनाने की कगार पर हैं। गैरेथ बैरी का प्रीमियर लीग में 652 प्रदर्शनों का पुराना रिकॉर्ड मिलनर द्वारा तोड़ा जा सकता है, जो वर्तमान में सिर्फ 20 प्रदर्शन पीछे हैं।

36 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी, जिन्होंने अपने पूरे करियर में उल्लेखनीय दीर्घायु प्रदर्शित की है, के पास अन्य दिग्गज हस्तियों के साथ प्रीमियर लीग के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने का अवसर है।

Most defeats in Premier League history

जबकि आम तौर पर रिकॉर्ड का जश्न मनाया जाता है, एक अनचाहा रिकॉर्ड है जिसे बर्नले और शेफ़ील्ड युनाइटेड दोनों इस सीज़न में बना सकते हैं।

2023-2024 के अभियान की चुनौतीपूर्ण शुरुआत करने के बाद, दोनों टीमें प्रीमियर लीग सीज़न में सबसे अधिक हार के रिकॉर्ड को पार करने के खतरे में हैं। इप्सविच टाउन (1994/95), सुंदरलैंड (2005/06), डर्बी काउंटी (2007/08), और शेफ़ील्ड यूनाइटेड (2020/21) सभी 29 हार का अपमानजनक रिकॉर्ड साझा करते हैं।

बर्नले और शेफ़ील्ड यूनाइटेड के संघर्ष इस अनचाहे रिकॉर्ड को पार करने की संभावना का संकेत देते हैं, जिससे यह दोनों क्लबों के लिए भूलने का मौसम बन जाएगा।

Oldest player in Euros

पुर्तगाल के अनुभवी डिफेंडर पेपे इतिहास को फिर से लिखने के कगार पर हो सकते हैं क्योंकि उनका लक्ष्य UEFA European Championship में भाग लेने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनना है। यूरो 2016 के दौरान हंगरी के गैबोर किराली के नाम फिलहाल 40 साल पुराना रिकॉर्ड है।

Pepe, जो यूरो 2024 शुरू होने तक 41 वर्ष के हो जाएंगे, के पास उम्र को मात देने और यूरोपीय फुटबॉल पर एक अमिट छाप छोड़ने का मौका है। पिच पर उनका अनुभव और नेतृत्व पुर्तगाल के लिए अमूल्य साबित हो सकता है क्योंकि वे महाद्वीपीय गौरव चाहते हैं।

Scoring in 7 consecutive AFCON campaigns

घाना के दिग्गज आंद्रे अय्यू के पास लगातार सात अफ्रीका कप ऑफ नेशंस (AFCON) अभियानों में स्कोर करके इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराने का अवसर है। पहले से ही छह अलग-अलग टूर्नामेंटों में नेट हासिल करने के बाद, अय्यू असामोआ ज्ञान, कलुशा बवाल्या और सैमुअल इटो'ओ जैसे दिग्गजों के साथ विशिष्ट कंपनी में हैं।

यदि अय्यू आगामी AFCON 2024 में अपने गोल स्कोरिंग कौशल को बरकरार रख सकता है, तो वह इस उल्लेखनीय उपलब्धि के साथ अकेले खड़ा होगा, और अफ्रीका के महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपनी विरासत को मजबूत करेगा।

Most goals in Copa America history

Lionel Messi, जिन्हें अक्सर सर्वकालिक महान फुटबॉलरों में से एक माना जाता है, एक और ऐतिहासिक मील के पत्थर के करीब हैं। अर्जेंटीना के उस्ताद अर्जेंटीना के नॉर्बर्टो मेंडेज़ और ब्राजील के ज़िज़िन्हो को पीछे छोड़ने से केवल चार गोल दूर हैं, जो दोनों 17-17 गोल के साथ कोपा अमेरिका के इतिहास में सबसे अधिक गोल करने की सूची में शीर्ष पर हैं।

2021 कोपा अमेरिका में मेसी के शानदार प्रदर्शन ने, जहां उन्होंने चार गोल किए, उन्हें आगामी संस्करण में रिकॉर्ड बुक को फिर से लिखने के लिए प्रमुख स्थान पर ला दिया है, जिससे दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल में उनकी विरासत और मजबूत हो गई है।

फ़ुटबॉल की दुनिया प्रत्याशा से भरी हुई है क्योंकि 2024 में ये संभावित रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धियाँ क्षितिज पर दिखाई दे रही हैं।

चाहे वह बुंडेसलिगा में हैरी केन का शानदार गोल स्कोरिंग हो, जेम्स मिलनर की प्रीमियर लीग में उपस्थिति की तलाश हो, या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पेपे और मेस्सी का उम्र को मात देने वाला प्रदर्शन हो, यह खूबसूरत खेल अपनी अप्रत्याशितता और उत्पादन क्षमता से प्रशंसकों को मोहित करता रहता है। वे क्षण जो इतिहास में दर्ज हो जाते हैं।


Download our App for more Tips and Tricks

Possible11 Play Store Possible11 App Store